-->
Lucknow to Get New Railway Station within some Months

Lucknow to Get New Railway Station within some Months

Lucknow to Get New Railway Station within some Months


लखनऊ को जल्द एक नया Railway Station मिलने जा रहा है  इसके लिए Railway बहुत तेज़ी से काम कर रहा है।

नया Railway Station Transport Nagar में बन रहा है, ये शहीद पथ के बिलकुल बगल है बन रहा है। इस नए स्टेशन का काम 50-60% पूरा भी किया जा चुका है। इस नए स्टेशन के बनने से गोल्फ़ सिटी, सरोजनी नगर व आशियाना के लोगों को बहुत फ़ायदा होगा।  






दरसल रेलवे आलमनगर-उतरेठिया मालगाड़ी बाईपास की डबलिंग के साथ ट्रांसपोर्टनगर स्टेशन की लाइन बिछाने का काम करेगा। साथ ही तीन नए प्लेटफार्म, स्टेशन बिल्डिंग और अंडरपास बनाने का काम लॉकडाउन में शुरू हो गया है।

आलमनगर से उतरेठिया का करीब 19 किलोमीटर का एकल लाइन का बाईपास है। जिस पर मुरादाबाद की ओर से आने वाली मालगाडिय़ां उतरेठिया होकर सुलतानपुर व रायबरेली की ओर जाती हैं। इस सेक्शन पर दो लाइनों वाला ट्रासपोर्टनगर हॉल्ट है।

यहाँ पहले से ही स्टेशन अधीक्षक के साथ स्टेशन मास्टर और झंडी दिखाने के लिए रेलकर्मी की तैनाती है। अब इसी जगह को railway एक नए स्टेशन के तौर पर विकसित कर रहा है।






चारबाग स्टेशन और लखनऊ जंक्शन के दबाव को कम करने के लिए रेलवे ट्रांसपोर्ट नगर हॉल्ट को ही तीन प्लेटफार्मों वाले स्टेशन के रूप में विकसित कर रहा है। जिससे ट्रेनें ट्रांसपोर्टनगर में ठहराव लेकर आगे जा सके। इस स्टेशन के नजदीक ही ट्रांसपोर्टनगर मेट्रो स्टेशन भी है। जहां से यात्री शहर के किसी भी हिस्से में जा सकेंगे। जबकि कानपुर रोड और बंगला बाजार से लेकर रायबरेली रोड की ओर जाने वाले यात्रियों को भी राहत मिलेगी।

1 Response to "Lucknow to Get New Railway Station within some Months"

  1. yes, its will give ease access to Lucknowites great work

    ReplyDelete