-->
Lucknow DM Ordered for Total Lockdown

Lucknow DM Ordered for Total Lockdown



कोरोना का संकट धीरे धीरे गहराता जा रहा है। राजधानी में गुुरुवार को 300 से अधिक मरीज सामने आने के बाद प्रशासन ने संक्रमण की रफ्तार कम करने के लिए कई कडे़ कदम उठाने पर मजबूरी होना पड़ा।

राजधानी के चार  गाजीपुर , आशियाना , इंदिरानगर और सरोजनीनगर क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए यहां सोमवार 20 July से संपूर्ण Lockdown का पालन करने का निर्देश दिया है।

 ये इलाके होंगे lockdown

1.) गाजीपुर थाना - 
सेक्टर 9 और सेक्टर 12 

2.) इंदिरा नगर-
लेखराज, भूतनाथ, मुंशीपुलिया, इस्माइलगंज, शक्तिनगर, तिल गिरी, रविंद्र पल्ली इंदिरा नगर थाना सेक्टर 9, सेक्टर 12, खुर्रमनगर, तकरोही, पिकनिक स्पॉट मानस विहार, मानस एन्क्लेव। 

3.) आशियाना-
एलडीए कॉलोनी, शारदानगर योजना, बंगला बाजार, हिंद नगर। 

4.) सरोजनीनगर थाना -
अमौसी, बिजनौर, हिंद नगर आंशिक, दरोगा खेड़ा, ट्रांसपोर्टनगर, चिल्लावां।




इन थाना क्षेत्रों में आवश्यक सेवाओं को छोडकर किसी तरह की गतिविधि की अनुमति नहीं होगी। सभी दुकान और बाजाराें के अलावा कार्यालय ओर बैंक बंद रहेंगे। गुरुवार को स्मार्ट सिटरी कार्यालय में देर रात एक अहम बैठक बुलायी जिसमें कोरोना की रोकथाम के लिए तमाम फैसलों पर विचार किया गया। बैठक मेे मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम व जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश मौजूद थे।


राजधानी में कोरोना के संक्रमित मरीजों का आंकडा लगातार बढता जा रहा है। सबसे अधिक प्रभावित चार थाना क्षेत्रों में गाजीपुर में 31, आशियाना में 29, इंदिरानगर में बीस और सरोजनीनगर में 20 कटेंनमेंट जोन बनाए गए हैं।

डीएम अभिषेक प्रकाश के मुताबिक कोरोना का संक्रमण और नहीं फैले इसके ‍लिए तमाम अहम फैसले ‍लिए गए हैं।




लगातार दूसरे इलाकों की समीक्षा की जा रही है। जहां पर भी अधिक मरीज ‍निकलेंगे वहां पर कोविड की गाइड लाइन के अनुसार पालन कराया जाएगा। फिलहाल चार थाना क्षेत्रों को कटेनमेंट जोन घोषित किया जा रहा है। यहां पर प्रोटोकाल के अनुसार पालन कराया जाएगा।

2 Responses to "Lucknow DM Ordered for Total Lockdown"