-->
PM Modi is responsible for Border dispute with China

PM Modi is responsible for Border dispute with China



सोनिया गांधी ने आरोप लगाया कि आर्थिक संकट, कोरोना वायरस महामारी और चीन के साथ सीमा पर तनाव से जुड़े संकट की मुख्य वजह भाजपा की अगुवाई वाली राजग सरकार का कुप्रबंधन और उसकी नीतियां हैं। उन्होंने पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा।

सोनिया ने कहा कि भारत भयावह आर्थिक संकट से घिरा है, वृहद स्तर पर महामारी का सामना कर रहा है और अब चीन के साथ सीमा संकट खड़ा हो गया है।


बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि चीन के साथ सीमा पर मौजूदा संकट भाजपा नीत सरकार के कुप्रबंधन और उसकी गलत नीतियों के कारण उत्पन्न हुआ है। सोनिया गांधी ने लगातार 17 दिन से पेट्रोल, डीजल की कीमतों में बेरहमी से वृद्धि करने को लेकर सरकार की निंदा की।


उन्होंने आरोप लगाया कि इनमें से हर संकट की मुख्य वजह भाजपा नीत राजग सरकार का कुप्रबंधन और उसकी नीतियां हैं। सोनिया ने यह भी दावा किया कि सरकार पेट्रोल एवं डीजल के दाम बढ़ाकर लोगों के घाव पर नमक छिड़क रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष के मुताबिक इस वक्त की जरूरत है कि बड़ा प्रोत्साहन पैकेज दिया जाए, गरीबों के हाथ मे सीधे पैसे दिए जाएं और एमएसएमई की रक्षा की जाए।

वहीं, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कार्यसमिति की बैठक में कहा कि कोरोना वायरस महामारी से उस साहस और प्रयास से नहीं निपटा गया, जिससे इस संकट से निपटा जाना चाहिए था। सिंह ने कहा कि सीमा पर संकट से अगर दृढ़ता से नहीं निपटा गया तो यह एक गंभीर स्थिति उत्पन्न कर सकता है।

Source - अमर उजाला 

0 Response to "PM Modi is responsible for Border dispute with China"

Post a Comment