-->
Lucknow records its Highest day spike in corona virus case today

Lucknow records its Highest day spike in corona virus case today


बढ़ते दिनो के साथ अब लखनऊ में करोना  में करोना का क़हर बढ़ता जा रहा है मगर आज तो पिछले सभी record टूट गए है, आज लखनऊ में कुल 85 नए करोना मरीज़ मिले है। इसके साथ ही अब लखनऊ में कुल करोना पॉज़िटिव मरीज़ों की संख्या 930 हो गई है।

जानिए कहाँ कहाँ के इलाक़े से है मरीज़ 


पहले जहाँ एक दिन में 10-15 मरीज़ मिलते थे वही अब हर दिन 30-40 करोना के मरीज़ मिलने लगे है। साथ ही अब करोना अपना शिकार ऑफ़िस में काम करने वाले कर्मीयो को बना रहा है, इसको कम्यूनिटी स्प्रेड तो नहीं कहा जा सकता मगर पिछले कुछ दिनो से ये देखा गया है कि करोना के ज़्यादातर केस लोगों के ऑफ़िस से संक्रमित होने के वजह से ही आ रहे है।

परंतु अगर लखनऊ के कुछ यूनिवर्सिटी को देखा जाए तो उनको सायद ये पता ही नहीं है की दुनिया में करोना फैला हुआ है, वो सभी इस हालात में भी exam करना चाहते है, इस रेस में सबसे आगे लखनऊ यूनिवर्सिटी है जिसने ७ तरीक से इग्ज़ैम लेने की स्कीम भी जारी कर दी है। साथ ही AKTU जैसे collage अभी भी असमंजस की स्थिति में है वही BBAU ने कल notification जारी कर बच्चों को प्रमोट करने की सूचना दी है।

चाहे बैंक हो या प्राइवट ऑफ़िस, करोना पर सभी प्रकार की sanitization नाकाम होती दिख रही है, लगातार लखनऊ प्रसशन और नगर निगम के प्रयासों के बावजूद,शहर में करोना अपने पैर पसार रहा है।


करोना का सबसे अधिक शिकार ख़ुद करोना वॉरीअर्ज़ हो रहे है, बीते दिनो की बात करे तो लगातार नए मरीज़ों में Dial ११२ , CM helpline, UP पुलिस के जवान और PAC पुलिस कर्मी शामिल है। इस से ये बात साफ़ होती है की सोशल distancing करोना से लड़ने का एक मात्र अहम इलाज है।


1 Response to "Lucknow records its Highest day spike in corona virus case today"

  1. 25 June ka update nahi diya kitne cases hue aur kitni jagah ke cases hai

    ReplyDelete